मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > Company news about विनाइल फर्श को कैसे साफ़ करें: 10 युक्तियाँ जो आपको जानना आवश्यक हैं 1#
आयोजन
संपर्क करें
अभी संपर्क करें

विनाइल फर्श को कैसे साफ़ करें: 10 युक्तियाँ जो आपको जानना आवश्यक हैं 1#

2019-08-16

नवीनतम कंपनी समाचार के बारे में विनाइल फर्श को कैसे साफ़ करें: 10 युक्तियाँ जो आपको जानना आवश्यक हैं 1#
विनाइल फर्श को कैसे साफ़ करें: 10 युक्तियाँ जो आपको जानना आवश्यक हैं 1#

यदि आप यहां हैं, तो संभवतः आपके पास विनाइल फर्श को साफ करने के तरीके के बारे में कुछ प्रश्न होंगे।चिंता न करें!हमारे पास आपकी विनाइल फ़्लोरिंग को आने वाले वर्षों तक सुंदर बनाए रखने के लिए आवश्यक सभी युक्तियाँ हैं।आएँ शुरू करें!

विनाइल प्लैंक फ़्लोरिंग को आपके घर में लकड़ी जैसा दिखने वाला फर्श पाने का एक सस्ता और आसान तरीका माना जाता है।विनाइल प्लैंक फ़्लोरिंग पारंपरिक लकड़ी के फ़्लोरिंग की तुलना में बहुत कम रखरखाव के साथ एक यथार्थवादी लकड़ी का लुक प्रदान करता है।

आख़िरकार, दृढ़ लकड़ी के फर्श जलरोधक नहीं होते हैं और उन्हें वैक्सिंग, सीलिंग और रिफिनिशिंग की आवश्यकता होती है।उस सब के लिए समय किसके पास है?नहीं, मैं!

यही बात विनाइल फ़्लोरिंग को एक बेहतरीन विकल्प बनाती है।इसका रखरखाव बेहद कम है और इसे साफ करना आसान है।वहाँ विनाइल फ़्लोरिंग भी है जो वाटरप्रूफ है!ये सभी विशेषताएं विनाइल फ़्लोरिंग को वास्तविक दृढ़ लकड़ी का सही विकल्प बनाती हैं।

फर्श साफ करना किसी का भी पसंदीदा काम नहीं है, लेकिन इन युक्तियों के साथ, आपके विनाइल फर्श को साफ करना आसान हो जाएगा!

1) गंदगी होने से पहले उसे रोकें

 

डोरमैट: जूते गंदगी और छोटे पत्थर के कणों में रह सकते हैं जो आपके फर्श से टकराएंगे और अंततः समय के साथ घिसाव की परत को कम कर देंगे।अपने फर्श को यथासंभव लंबे समय तक चलने में मदद करने के लिए, अपने घर में प्रवेश करने से पहले किसी भी ढीले कण को ​​हटाने के लिए एक डोरमैट का उपयोग करें।युक्ति: रबर विनाइल का रंग फीका कर सकता है - रबर बैकिंग के बिना डोरमैट चुनना सुनिश्चित करें।

अपने जूते उतारें: जब आप काम पर हों, तो घर पहुंचने पर अपने जूते क्यों नहीं उतार देते?यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है यदि आप ऐसे पेशे में काम करते हैं जहां पत्थर और बजरी आपके जूते से चिपक सकती है।

 

2) बार-बार झाडू लगाना

 

पोछा, झाड़ू और डस्ट पैन

 

दैनिक सफाई की दिनचर्या आपके विनाइल फर्श को बनाए रखने में अद्भुत काम करेगी।जैसा कि मैंने पहले कहा था, गंदगी में कठोर किनारे होते हैं जो आपके फर्श पर चलते समय रगड़ खाते हैं।बार-बार झाड़ू लगाने से आपका फर्श लंबे समय तक साफ-सुथरा बना रहेगा।

 

हम सफ़ाई के लिए मुलायम ब्रिसल वाली झाड़ू का उपयोग करने का सुझाव देते हैं।यह फर्श पर अधिक कोमल है और फिर भी काम पूरा कर देता है।

3) हल्के साबुन का प्रयोग करें

विनाइल प्लांक फर्श की सफाई करती महिला

वहाँ बहुत सारे बेहतरीन विनाइल सफाई उत्पाद मौजूद हैं, लेकिन कई बार, वे उत्पाद साप्ताहिक पोंछने के लिए बहुत कठोर हो सकते हैं और गहरी सफाई के लिए बेहतर उपयोग किए जाते हैं।सौभाग्य से, DIY फ़्लोर क्लीनर दैनिक सफ़ाई के लिए भी उतना ही अच्छा काम करता है!यहां DIY विनाइल फ़्लोरिंग क्लीनर की कुछ रेसिपी दी गई हैं:

सिरके से सफाई:

1सी सिरका: 1जीएल गर्म पानी

एप्पल साइडर विनेगर को पर्यावरण-अनुकूल सफाई उत्पाद के रूप में जाना जाता है।यह कठोर रसायनों का उपयोग किए बिना मैल और गंदगी हटाने में बहुत अच्छा है।यदि आप सफाई करते समय कीटाणुरहित करना चाहते हैं, तो आप इसके बजाय आसुत सफेद सिरके का उपयोग कर सकते हैं।

डिश सोप से सफाई:

1tbs डिश साबुन: 1GL गर्म पानी

गहरी सफाई के लिए डिश सोप एक अधिक टिकाऊ सफाई एजेंट है।इसकी गंध सिरके से बेहतर होती है, लेकिन आपके फर्श पर साबुन जमा होने से रोकने के लिए अधिक सावधानी से धोने की आवश्यकता होती है।

ऐड-इन्स:

बच्चों की मालिश का तेल;आवश्यक तेल

अपने सिरके के घोल में थोड़ी चमक या बेहतर गंध जोड़ने के लिए, अपने DIY फ़्लोर क्लीनर में बेबी ऑयल या आवश्यक तेल की कुछ बूँदें मिलाने का प्रयास करें।हालाँकि, बहुत ज़्यादा नहीं, अन्यथा आप बिल्ड-अप बना देंगे!

 

4) सही वैक्यूम चुनें

विनाइल फ़्लोरिंग के लिए बीटर बार वाले वैक्यूम सबसे अनुकूल नहीं हैं।बीटर बार क्या है?यह एक ब्रिसल वाला ब्रश है जो वैक्यूम के आधार पर घूमता है;यह गंदगी उठाने के लिए बढ़िया है, लेकिन सख्त फर्श के लिए बढ़िया नहीं है।

सुनिश्चित करें कि आप बीटर बार को बंद करके वैक्यूम करें ताकि अपघर्षक ब्रश आपके फर्श को बहुत अधिक खरोंचने से बचा सके।

 

अधिक जानकारी के लिए कृपया अगले लेखों पर ध्यान दें।

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता पीवीसी सजावटी फिल्म देने वाला। कॉपीराइट © 2023-2024 pvcdecorative-film.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।