मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > Company news about फॉर्मेल्डिहाइड उत्सर्जन और आग और घिसाव प्रतिरोध के लिए पीवीसी फर्श परीक्षण विधि
आयोजन
संपर्क करें
अभी संपर्क करें

फॉर्मेल्डिहाइड उत्सर्जन और आग और घिसाव प्रतिरोध के लिए पीवीसी फर्श परीक्षण विधि

2019-10-17

नवीनतम कंपनी समाचार के बारे में फॉर्मेल्डिहाइड उत्सर्जन और आग और घिसाव प्रतिरोध के लिए पीवीसी फर्श परीक्षण विधि
फॉर्मेल्डिहाइड उत्सर्जन और आग और घिसाव प्रतिरोध के लिए पीवीसी फर्श परीक्षण विधि
Latest company news about PVC flooring test method for formaldehyde emission and fire and wear resistance

यह यूरोप, अमेरिका, एशिया, जापान और दक्षिण कोरिया में एक लोकप्रिय उत्पाद है।यह 1980 के दशक की शुरुआत से ही विदेशों में लोकप्रिय रहा है।इसे चीन के बड़े और मध्यम स्तर के शहरों, जैसे परिवारों, अस्पतालों, स्कूलों, कार्यालय भवनों, कारखानों, सार्वजनिक स्थानों, सुपरमार्केट, व्यवसायों और अन्य स्थानों पर व्यापक रूप से मान्यता और उपयोग किया गया है।

 

"पीवीसी फर्श" पीवीसी सामग्री से बने फर्श को संदर्भित करता है।विशेष रूप से, पीवीसी और इसके कॉपोलीमर रेजिन का उपयोग मुख्य कच्चे माल के रूप में किया जाता है, जिसमें फिलर्स, प्लास्टिसाइज़र, स्टेबिलाइजर्स, कलरेंट्स और अन्य सहायक सामग्री शामिल होती है, जो यूवी कोटिंग प्रक्रिया या कैलेंडरिंग, एक्सट्रूज़न या एक्सट्रूज़न प्रक्रिया द्वारा शीट निरंतर सब्सट्रेट पर उत्पादित होती हैं।

यहां, पीवीसी लचीले फर्श के फायदे:

latest company news about PVC flooring test method for formaldehyde emission and fire and wear resistance  0

फर्श के लिए, फर्श पर्यावरण संरक्षण का सबसे महत्वपूर्ण कारक फॉर्मलाडेहाइड उत्सर्जन है।उत्सर्जन मानक की सीमा के संदर्भ में, फर्श उद्योग का पर्यावरण संरक्षण तीन तकनीकी क्रांतियों से गुजरा है: ई1, ईओ और एफसीएफ।

प्रारंभिक चरण में, कृत्रिम बोर्ड का उत्सर्जन मानक E2 स्तर (फॉर्मेल्डिहाइड उत्सर्जन ≤ 30mg / 100g) है, और कृत्रिम बोर्ड का उत्सर्जन मानक बहुत कम है, भले ही यह 0.5mg/l तक कम हो जाए, भले ही यह एक हो समग्र मानक वाले उत्पाद में, इसकी फॉर्मेल्डिहाइड सामग्री E1 स्तर से अधिक हो सकती है, जो मानव स्वास्थ्य के लिए गंभीर रूप से हानिकारक है, इसलिए इसका उपयोग कभी भी घर की सजावट के लिए नहीं किया जा सकता है।

इस प्रकार पहली पर्यावरण संरक्षण क्रांति हुई।इस पर्यावरण संरक्षण क्रांति में, फर्श उद्योग ने E1 स्तर के पर्यावरण संरक्षण मानक को लागू किया, यानी फॉर्मेल्डिहाइड उत्सर्जन ≤ 1.5mg/l है।हालाँकि यह मानव शरीर के लिए कोई खतरा नहीं है, फिर भी फर्श में कई मुक्त फॉर्मेल्डिहाइड बचे हुए हैं।

2009 में, फ़्लोर उद्योग ने दूसरी पर्यावरण संरक्षण क्रांति शुरू की, और E0 स्तर पर्यावरण संरक्षण मानक लॉन्च किया।फर्श का फॉर्मल्डिहाइड उत्सर्जन 0.5mg/l तक कम हो गया था।

परिणाम इस प्रकार हैं: पीवीसी फर्श पीवीसी और कैल्शियम कार्बोनेट पाउडर और अन्य प्राकृतिक सामग्रियों से बना है, इसमें बिल्कुल भी फॉर्मेल्डिहाइड नहीं है, और अधिकांश पीवीसी फर्श कच्चे माल से संसाधित होते हैं, और पूरी उत्पादन प्रक्रिया में कोई हानिकारक पदार्थ शामिल नहीं होते हैं .

अधिक सटीक होने के लिए, तेज़ गंध वाला पीवीसी लचीला फर्श पर्यावरण के अनुकूल नहीं है।

पीवीसी इलास्टिक सामग्री में स्वयं फॉर्मेल्डिहाइड नहीं होता है, उत्पादन प्रक्रिया में पीवीसी फर्श फॉर्मेल्डिहाइड युक्त किसी भी उत्पाद का उपयोग नहीं करेगा, योग्य पीवीसी फर्श 100% फॉर्मेल्डिहाइड मुक्त होना चाहिए, इसमें सुगंधित पदार्थों और एडिटिव्स की गंध हो सकती है, जिससे लोगों के शरीर को नुकसान नहीं होगा। , और लोगों को असहज नहीं करेगा।

राष्ट्रीय मानक के अनुसार, गैर-दहनशील सामग्रियों को अग्निरोधी वर्ग ए के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, जैसे पत्थर, फेस ईंट, आदि।

 

पीवीसी लचीले फर्श के अग्नि सुरक्षा ग्रेड के लिए राष्ट्रीय आवश्यकताएं बी 1 अग्नि प्रतिरोध के मानकों को पूरा करती हैं।

 

स्तर B1 के लिए परीक्षण विधि है:

10 मिमी के आंतरिक व्यास के साथ एक कपास की गेंद का उपयोग करें, इसे शराब में डुबोएं, और इसे स्वाभाविक रूप से जलने के लिए पीवीसी लोचदार फर्श की सतह पर रखें।रुई के गोले के जलने के बाद, जले हुए फर्श के निशान का व्यास मापें।यदि यह 50 मिमी से कम है, तो यह कक्षा बी1 ज्वाला मंदक मानक है।

पीवीसी प्लास्टिक फर्श के पहनने के प्रतिरोध पर राष्ट्रीय परीक्षण केवल सतह को खरोंचने के लिए तेज उपकरणों का उपयोग करना नहीं है, बल्कि 1 किलो के दबाव में परीक्षण फर्श को चमकाने के लिए एक सपाट तल वाली गोलाकार पीसने वाली डिस्क का उपयोग करना है।रोटरी पॉलिशिंग के कितने चक्करों के बाद, फर्श की सतह पर पहनने के लिए प्रतिरोधी परत आधार के घूर्णन के संपर्क में आती है।

इस नोड का घूमना पीवीसी फर्श के पहनने के प्रतिरोध को मापने के लिए एक सूचकांक है।फर्श को राष्ट्रीय न्यूनतम मानक 1500 क्रांतियों की संख्या दें।इसलिए, पीवीसी फर्श का पहनने का प्रतिरोध विशेष रूप से राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा निर्धारित किया जाता है।

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता पीवीसी सजावटी फिल्म देने वाला। कॉपीराइट © 2023-2024 pvcdecorative-film.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।